छत्तीसगढ़

Chhattisgarh : मुख्यमंत्री से मिले स्टील उद्योगों के संचालक, बिजली दरों को लेकर सौपा ज्ञापन

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से छत्तीसगढ़ फेरो एलाय प्रोडूसर एसोसिएशन, छ.ग. मिनी स्टील प्लांट एसोसिएशन और व्यापारी एकता पैनल के पदाधिकारी का एक संयुक्त प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय चर्चा करते हुए प्रतिनिधि मंडल ने बताया की “विद्युत मंडल के अव्यवहारिक विद्युत दरों के वृद्धि से उद्योग बंद होने के कगार पर है, पूर्व में छ.ग. विद्युत की दरें अन्य राज्य के मुकाबले कम रहती थी।

लेकिन पिछले दिनों की गई वृद्धि से छत्तीसगढ़ में पड़ोसी राज्य उड़ीसा, बंगाल, झारखण्ड, मध्यप्रदेश से अधिक दर हो गई है। जबकि छत्तीसगढ़ के उत्पादन का 70-75 प्रतिशत माल अन्य राज्यों में खपत होती है, हमारी विद्युत दरें बढ़ने से अन्य राज्यों में जाने वाले माल जाना बंद हो जायेंगे।

क्यों कि हमारे उत्पादन की रॉ मटेरियल विद्युत ही है, अगर यह वृद्धि वापस न ली गई तो यहाँ के स्थानीय लोगों को रोजगार से भी वंचित होना पड़ेगा।” वहीं दूसरी ओर सरकार को मिलने वाले जीएसटी से राजस्व में भी भारी कटौती हो जाएगी उद्योगपतियों के साथ शासन को भी बड़ी क्षति होगी और रोजगार के भी संकट पैदा हो जायेंगे।

GST समेत 8 बिंदुओं पर सौंपा ज्ञापन

व्यापारी एकता पैनल के योगेश अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से छत्तीसगढ़ फेरो एलाय प्रोडूसर एसोसिएशन, छ.ग. मिनी स्टील प्लांट एसोसिएशन और व्यापारी एकता पैनल के पदाधिकारी का एक संयुक्त प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीएम साय से कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई। स्टील कारोबारियों ने बढ़ती बिजली दरों को लेकर अपनी बात रखी है।

वहीं व्यापारी एकता पैनल के द्वारा एक अन्य ज्ञापन सौपा गया है। इस ज्ञापन में जीएसटी में हो रही व्यापारियों को कठिनाई के समेत कुल 8 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री को सौंपा गया है। उनसे ये मांग की गई है कि जो राज्य से जुड़ी जीएसटी में विसंगतियां हैं, उन्हें दूर कर व्यापारियों को राहत प्रदान करेंगे। जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया की शीघ्र ही अधिकारीयों के साथ उद्योग से जुड़े संगठनों की बैठक कर समाधान करेंगे। (Chhattisgarh News )

इस प्रतिनिधि मंडल में पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, योगेश अग्रवाल, चेतन तारवानी, छ.ग. स्पंज आयरन मेनुफेकचरर एसोसिएशन से अनिल नचरानी, विजय झवर, छ.ग. फेरो अलॉय एसोसिएशन से धर्मवीर नचरानी, यश नचरानी एवं छ.ग. मिनी स्टील प्लांट एसोसिएशन से विक्रम अग्रवाल, जेपी अग्रवाल, अनिल अग्रवाल मिलने पहुंचे। (Chhattisgarh News )

Related Articles

Back to top button