कॅरियर टिप्सछत्तीसगढ़

Chhattisgarh Police Recruitment: छत्तीसगढ़ पुलिस में होंगी 341 पदों पर भर्ती, वित्त मंत्री ने दिखाई हरी झंडी….

Chhattisgarh Police Recruitment : छत्तीसगढ़ पुलिस में 341 पदों के लिए भर्ती को वित्त मंत्री OP चौधरी ने हरी झंडी दिखा दी है , साय सरकार के वित्त विभाग ने पुलिस के अलग- अलग 341 रिक्त पदों पर भर्ती की स्वीकृति प्रदान की है। जिसमे सब इंस्पेक्टर के सर्वाधिक 278 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ पुलिस बल में भर्ती (Chhattisgarh Police Recruitment) के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने हरी झंडी दे दी है। स्वीकृत पदों में 19 सूबेदार, 278 उप निरीक्षक, 11 उप निरीक्षक (विशेष शाखा), 14 प्लाटून कमाण्डर, 4 उप निरीक्षक (अंगुल-चिन्ह), 1 उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज), 5 उप निरीक्षक (कम्प्यूटर), और 9 उप निरीक्षक (साइबर क्राइम) शामिल हैं।

गौरतलब है कि स्वीकृत नई भर्तियां पूर्व में चल रही भर्ती प्रक्रिया से पृथक होगी। पूर्व में 960 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। अभी स्वीकृत 341 पदों की भर्ती प्रक्रिया के लिए नए सिरे से विज्ञापन जारी किए जाएंगे।

इन खली पदों में भर्ती (Chhattisgarh Police Recruitment) होने से छत्तीसगढ़ पुलिस बल की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी, जिससे कानून व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ किया जा सकेगा। साथ ही, युवाओं को स्थिर और सम्मानजनक करियर के अवसर मिलेंगे। भर्ती की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द जारी की जाएगी।

Related Articles

Back to top button