छत्तीसगढ़

Chhattisgarh : बीजेपी का अभियान 11 से 13 अगस्त तक तिरंगा यात्रा

Tiranga Yatra in Chhattisgarh :  राष्ट्रप्रेम के भाव को बढ़ाने के लिए बीजेपी द्वारा 11 से 13 अगस्त तक तिरंगा यात्रा शुरू की जाएगी। प्रदेश भाजपा 14 को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस भी मनाएगी। बीजेपी के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर प्रभारी गुरू प्रकाश पासवान ने जानकारी देते हुए कहा कि, हर घर तिरंगा अभियान के तहत तीन प्रमुख कार्यकम होंगे।

जानकारी मुताबिक युवा मोर्चा प्रत्येक विधानसभा में तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra in Chhattisgarh) निकालेगी। जिसमें स्मारक और शहीद की प्रतिमाओं में स्वच्छस्ता और माल्यार्पण कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। वहीं 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया जाएगा। साथ ही 24 हज़ार बूथों में 12 लाख तिरंगा फहराया जाएगा। हर घर तिरंगा फहराने के लिए सामाजिक संगठनों को भी जोड़ा जाएगा।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले कांग्रेस को राजनीती नहीं करना चाहिए
प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने कहा कि, बैठक में हर घर तिरंगा अभियान की जिम्मेदारियों पर चर्चा हुई है। जिसमें अलग- अलग नेताओं को जिम्मेदारियां सौंपी गई है। राष्ट्रप्रेम के भाव को बढ़ाने के लिए यह कार्य किया जा रहा है। बीजेपी के तिरंगा अभियान को नौटंकी कांग्रेस ने नौटंकी बताया है, जिस पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के लोग बताएं कि, इसमें गलत क्या है? हर घर में अगर तिरंगा लगे तो इसमें क्यों आपत्ति है? यह ऐसा विषय है कि इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

धनेन्द्र साहू बोले BJP व RSS को तिरंगे का महत्व तो समझ आया
बीजेपी के हर घर तिरंगा अभियान पर पूर्व PCC चीफ धनेंद्र साहू ने कहा था कि, अच्छा है RSS और BJP को भी अब तिरंगा की याद आई है। लंबे समय तक RSS ने अपने दफ्तर में तिरंगा नहीं फहराया। देर से ही सही लेकिन BJP और RSS को तिरंगे का महत्व तो समझ आया। वहीँ शिव डहरिया ने इसे नौटंकी करार दिया था। (Tiranga Yatra in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button