छत्तीसगढ़

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय की दशा सुधारने की कवायद, कुलपति के बाद अब कुलसचिव कार्य मुक्त

खैरागढ़। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय  (Indira Kala Sangeet Vishwavidyalaya ) के कुलपति को हटाए जाने के बाद अब कुलसचिव पद पर खैरागढ़ अपर कलेक्टर प्रेम कुमार पटेल को प्रभार दिया गया है. माह भर पहले ही कुलपति रहीं ममता चंद्राकर को हटाकर राज्य शासन ने दुर्ग संभागायुक्त सत्यनारायण राठौर को संगीत विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार सौंपा था.

संभागायुक्त राठौर के Indira Kala Sangeet Vishwavidyalaya कुलपति का प्रभार लेने के बाद से ही संगीत विश्वविद्यालय में सुधारात्मक कार्य शुरू हो गए है. कुलसचिव नियुक्त की गईं प्रोफेसर नीता गहरवार ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद नए कुलसचिव की नियुक्ति होने तक अपर कलेक्टर प्रेम कुमार पटेल को प्रभारी कुलसचिव नियुक्त करने के आदेश जारी किए गए हैं.

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय  (Indira Kala Sangeet Vishwavidyalaya) में पिछले पांच साल से जारी अघोषित अव्यवस्था के बाद प्रदेश में सत्ता सरकार बदलते ही सुधारात्मक गुंजाइश शुरू हो गई है. कुलपति हटाए जाने के बाद कई नई नियुक्तियों की तैयारियां जारी है. संगीत विवि में पदस्थ अधिकारियों के रवैये को देखते सरकार संगीत विवि में नए कुलसचिव के रूप में किसी प्रशासनिक अधिकारी को नियुक्त करने की तैयारी है.

बताया गया है कि इसके आदेश भी जल्द ही जारी होने वाले है. संगीत विश्वविद्यालय की साख बचाने सरकार स्तर पर स्थानीय किसी प्रशासनिक अधिकारी को नया कुलसचिव नियुक्त किए जाने का आदेश जल्द जारी होने वाला है.

Related Articles

Back to top button