छत्तीसगढ़

Balodabazar Case Update : भीम क्रांतिवीर छात्र संघ का प्रदेश अध्यक्ष और उपाध्यक्ष गिरफ्तार, अब तक 158 लोगों गिरफ़्तार

Balodabazar Case Update : बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तारियों का दौर जारी है। पुलिस ने भीम क्रांतिवीर छात्र संघ प्रदेश अध्यक्ष गोपी बंदे और भीम क्रांतिवीर उपाध्यक्ष संदीप कोसले को गिरफ्तार किया है। अब तक 158 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

इन दोनों आरोपियों पर आंदोलन (Balodabazar Case Update) की तैयारी, रूपरेखा बनाने, आंदोलन के लिए अनुमति और आयोजक समिति के अहम सदस्यों के रूप में शामिल होने का आरोप है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान वीडियो, सीसीटीवी फुटेजों के आधार पर की। वहीं, अब तक के इस मामले में 158 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आपको बता दे कि, 10 जून को बलौदाबाजार में आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों ने पुलिस बल पर पत्थर बाजी, मारपीट करते हुए संयुक्त कार्यालय में खड़ी वाहनों में आग लगा दी थी। धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले तथा इस दौरान बलवा तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बना कर संभावित स्थलों में लगातार दबिश दी जा रही है। इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान करते हुए उनकी तलाश की जा रही है।

इसी क्रम में पुलिस आयोजक समिति के सदस्य के रूप में शामिल लोगों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी को प्राथमिकता के आधार पर लिया। जिसके तहत पुलिस द्वारा आज 9 जुलाई को गोपी बंदे और संदीप कोसले को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी गोपी बंदे भीम क्रांतिवीर का छत्तीसगढ़ में छात्रसंघ प्रदेश अध्यक्ष है। साथ ही संदीप कोसले भीम क्रांतिवीर का उपाध्यक्ष है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए जेल भेजा गया। प्रकरण में 158 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। (Balodabazar Case Update)

Related Articles

Back to top button