छत्तीसगढ़

भक्त माता कर्मा के कुल में जन्म लेने वाले सौभाग्यशाली – बृजमोहन

रायपुर : तहसील साहू संघ आरंग द्वारा ग्राम कोरसी (भैसा)आरंग में आयोजित मां कर्मा जयंती (Mata Karma Jayanti
)एवं सम्मान समारोह में प्रदेश के शिक्षा संस्कृति मंत्री एवं रायपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए।
इस अवसर पर उपस्थित साहू समाज के लोगों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि साहू समाज के लोगों का सौभाग्य है जो उनका जन्म कृष्ण भक्त माता कर्मा के कुल में हुआ है। यह कर्मा माता का ही पुण्य प्रताप है कि आज साहू समाज समृद्धिशाली है और समाज ही नही अपितु छत्तीसगढ़ प्रदेश और देश की तरक्की में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।

यह भी पढ़े :- कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, मोदी सरकार ने 25 करोड़ लोगो की गरीबी से बाहर निकाला : भाजपा

उन्होंने कहा कि भगवान भेदभाव नहीं करते। वे किसी अमीर या गरीब के नहीं होते, वह तो सिर्फ सच्चे भक्त के होते हैं। यहां तो लोग भगवान के लिए छप्पन भोग चढ़ाते हैं पर भगवान उसी का भोग ग्रहण करता है जो उनका सच्चा भक्त होता है। इसका उदाहरण साक्षात माता कर्मा है। माता कर्मा भूखी ना रहे इसलिए स्वयं कृष्ण उनके हाथों से बनी खिचड़ी ग्रहण करने आ जाते हैं। भक्तों को भगवान कभी भूखा नहीं रहने देता।

उन्होंने साहू समाज की सराहना करते हुए कहा कि कुरीतियों को त्याग कर साहू समाज ने एक मिसाल कायम की है। साहू समाज का जो सामूहिक विवाह कार्यक्रम है वह देश के लिए आदर्श है। ऐसा कोई सामाजिक मंच नहीं होता जहां मैं साहू समाज का उल्लेख नहीं करता। स्वयं मेरे अग्रवाल समाज के आयोजनों में मैं साहू समाज का जिक्र करता हूं।
इस अवसर पर अग्रवाल ने विशिष्ठ लोगों को सम्मानित भी किया। (Mata Karma Jayanti
)

इस आयोजन में विशिष्ठ अतिथि के रूप में विधायक गुरु खुशवंत साहेब, जिला भाजपा अध्यक्ष ग्रामीण श्याम नारंग, जिला उपाध्यक्ष उमेश्वरी साहू, किरन ढीढ़ी, तहसील साहू संघ के अध्यक्ष सोहन साहू, जिला उपाध्यक्ष ओमेश्वरी साहू,भोजराम साहू, किरण साहू, के के चंद्राकर, नंद कुमार साहू, ब्रम्हानंद साहू, देव नाथ साहू, गीतांजलि, अनिल सोनवानी, भोला साहू, संदीप जैन, राघवेंद्र साहू समेत सैकड़ों की संख्या में साहू समाज के लोग उपस्थित रहे। (Mata Karma Jayanti
)

Related Articles

Back to top button