छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Lok Sabha elections : देवेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाने के विरोध में कांग्रेस नेता ने शुरू किया आमरण अनशन

Chhattisgarh Lok Sabha elections : लोकसभा चुनाव के लिए कुछ ही दिन शेष रह गए है। इसी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बाकी बची 4 लोकसभा सीटों के लिए मंगलवार रात प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इसके बाद ही प्रदेश कांग्रेस में कलह शुरू होता देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़े :- Raipur Police : रायपुर जिले के बारह पुलिस अधिकारी कर्मचारी बने फरवरी के कॉप ऑफ द मंथ

दरअसल बिलासपुर लोकसभा से देवेंद्र यादव को प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस भवन के सामने कांग्रेसी नेता आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। कांग्रेस नेता जगदीश प्रसाद कौशिक ने दीवारों पर अपनी मांग का पोस्टर चिपका कर उन्होंने कहा, बिलासपुर लोकसभा सीट से मुझे प्रत्याशी क्यों नही बनाया गया? मेरी तपस्या में क्या कमी रही है? पार्टी हाईकमान बताएं। न्याय का हक मिलने तक आमरण अनशन पर रहूंगा। (Chhattisgarh Lok Sabha elections)

कांग्रेस नेता जगदीश कौशिक का कहना है कि लोकसभा सीट से गलत प्रत्याशी चयन के खिलाफ उनका प्रदर्शन है। पार्टी हाईकमान के साथ ही प्रदेश के नेताओं ने बिलासपुर के नेताओं को नजरअंदाज क्यों किया। न्याय मिलने तक आमरण अनशन जारी रहेगा।

बताते चलें कि जगदीश कौशिक एक जमाने में पत्रकार रहे हैं और वे इलाके के बोदरी नगर पंचायत के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे काफी समय से कांग्रेस पार्टी से टिकट के लिए प्रयास कर रहे हैं। विधानसभा के बाद जब लोकसभा में भी टिकट नहीं मिली, और प्रत्याशी भी बाहर का थोपा गया, तब उनका गुस्सा फूट पड़ा और वे बिलासपुर कांग्रेस भवन के सामने धरने पर बैठ गए हैं। (Chhattisgarh Lok Sabha elections)

Related Articles

Back to top button