देश दुनिया

राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी बोले- विपक्ष भी कह रहा अबकी बार 400 पार

BJP National Convention : भाजपा के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन दिल्ली में हो रहा है. आज इस अधिवेशन का आखिरी दिन है. पीएम नरेंद्र मोदी ने अधिवेशन का आखिरी संबोधन देते हुए कहा कि आज में देशवासियों की ओर से संत शिरोमणि आचार्य श्री 108 पूज्य विद्यासागर जी महाराज को नमन कर श्रंद्वाजलि देता हूं. उनके समधिस्थ होने की सूचना के बाद हम सभी शोक में हैं. यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. कुछ दिनों पहले मैंने अपने कार्यक्रम में बदलाव कर उनसे मिला. लेकिन पता नहीं था कि यह मेरी आखिरी मुलाकात होगी. उनके सिद्धांत और उनका आशीर्वाद ऐसे ही हमेशा प्रेरणा देता रहेगा.

पीएम मोदी ने भाजपा के अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि देश के कोने-कोने से पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं का मैं अभिनंदन करता हूं. भाजपा का कार्यकर्ता साल के हर दिन चैबीसों घंटे देश सेवा के लिए कुछ न कुछ करता रहता है. आज 18 फरवरी है देश के नए युवा जो 18 वर्ष के हुए हैं वे 18वीं लोकसभा का चुनाव करेंगे. उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि अगले 100 दिनों तक हर नए वोटर, हर वर्ग, हर समाज और हर लाभार्थी तक पहुंचना है.

यह भी पढ़े :- आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज का देश व समाज के लिए योगदान युगों-युगों तक स्मरण किया जाएगा : मुख्यमंत्री साय

पीएम ने कहा कि भारत ने पिछले 10 सालों में जो गति हासिल की है. वो अभूतपूर्व है. ये मैं नहीं पूरी दुनिया बोल रही है. हर देशवासी को बड़े संकल्प के साथ जोड़ दिया है. अब देश ना तो छोटे सपने देखता है और ना ही छोटे संकल्प लेता है. अब सपने भी विराट होंगे और संकल्प भी विराट होंगे.

सभी लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य भाजपा की जोरदार वापसी है. आज विपक्ष के कई नेता भी एनडीए के 400 पार होने की बात कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पूरा देश मानता है कि 10 साल का कार्यकाल और 25 करोड़ को बाहर निकालना सामान्य उपलब्धि नहीं है. हमने देश को महाघोटालों और आतंक से मुक्ति दिलाई है.

पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान एक किस्सा भाजपा कार्यकर्ताओं से साझा किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के दूसरे कार्यकाल में एक व्यक्ति ने कहा कि मोदीजी पीएम बनना बड़ी बात है आप बन भी गए. दो बार. आने संगठन का काम किया आप सीएम भी रहे. अब थोड़ा आराम कीजिए. पीएम ने कहा कि मेरे पास आए उन महानुभव की वो भावना अपने अनुभवों से थी. पीएम ने कहा कि हम राजनीति के लिए नहीं राष्ट्रनीति के लिए निकले हुए लोग हैं. उन्होंने कहा कि शिवाजी महाराज की प्रेरणा लेकर सुख वैभव के लिए जीने वाला व्यक्ति नहीं हूं. मै राष्ट्र का संकल्प लेकर निकला हुआ व्यक्ति हूं.

पीएम ने अपने संबोधन के दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि झूठे वादे करने में इनका कोई जवाब नहीं है. हमारा वादा विकसित भारत का है. ये लोग भारत को विकसित नहीं बना सकते. सिर्फ भाजपा और एनडीए गठबंधन ने भारत को विकसित बनाने का सपना देखा है. उन्होंने कहा कि तीसरे टर्म में हम दुनिया की तीसरी बड़ी महाशक्ति बन जाएंगे ये मोदी की गारंटी है.

Related Articles

Back to top button