छत्तीसगढ़देश दुनिया

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दीपोत्सव की धूम, पीएम मोदी ने भी जलाई रामज्योति

Ram Mandir Deepotsav: 500 सालों की तपस्या पूरी हो गई है और रामलला भव्य और दिव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं. इसी के साथ ही 22 जनवरी, 2024 की तारीख हमेशा-हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गई है. पीएम नरेंद्र मोदी, RSS प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत साधु-संतों और विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में रामलला के श्रीविग्रह की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार को धूमधाम से संपन्न हो गई.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में दिवाली मनाई जा रही है. अयोध्या से लेकर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, पटना, लखनऊ आदि शहरों में पटाखे फोड़े जा रहे हैं और दीप जलाए रहे हैं. (Ram Mandir Deepotsav)

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव के रूप में पीएम आवास में दीप जलाए. पीएम मोदी ने भगवान राम की प्रतिमा के सामने दीप जलाए. बता दें कि पीएम आवास में भगवान राम की नई तस्वीर भी लगाई गई है. इसके पहले, पीएम मोदी ने एक वीडियो शेयर करते हुए X पर लिखा, ‘अयोध्या धाम में आज राम लला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं. इस पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों से मेरा आग्रह है कि रामज्योति प्रज्वलित कर अपने घरों में भी उनका स्वागत करें. जय सियाराम!.”

वहीं राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अयोध्या के सरयू घाट पर दीपोत्सव मनाया जा रहा है. यहां बड़ी संख्या में लोग सरयू घाट पर एकत्र हुए दीप जला रहे हैं. (Ram Mandir Deepotsav)

Related Articles

Back to top button