छत्तीसगढ़

नक्सली हमले में घायल जवान अरविंद एक्का शहीद, सीएम साय बोले- नक्सलियों के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

 छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर में 29 दिसंबर को हुए एक नक्सली हमले में घायल जवान आज शहीद हो गए हैं. प्रधान आरक्षक अरविंद एक्का का रायपुर के निजी हॉस्पिटल में पिछले 20 दिन से इलाज चल रहा था. बीजापुर के थाना गंगालूर क्षेत्रांतर्गत ग्राम कावड़गांव हिरोली में नक्सलियों द्वारा किए गए ब्लास्ट की चपेट में आने से 29 दिसंबर 2023 को प्रधान आरक्षक अरविंद एक्का घायल हो गए थे. इसके बाद इलाज के लिए एक्का को रायपुर रेफर किया गया था.

आरक्षक अरविंद एक्का के शहीद होने पर राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि अरविंद एक्का ने अपने देश और प्रदेश की सुरक्षा के लिए बलिदान दिया है. राष्ट्र और हमारा प्रदेश उनके प्रति कृतज्ञ है. हम उनकी शहादत को नमन करते हैं. नक्सलियों से लड़ाई हम दृढ़ता से जारी रखेंगे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिवारजनों को दुःख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करें.

सीएम और राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

इसके बाद राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, “अरविंद एक्का को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके बलिदान को नमन किया. जवान नक्सली हमले में गंभीर रूप से घायल हुए थे, जिनका आज देहावसान हो गया.”

Related Articles

Back to top button