छत्तीसगढ़

भाजपा 31 सौ रूपए में खरीदेगी प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान, एक मुश्त होगा भुगतान, जारी किया घोषणा पत्र

रायपुर। देश के गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने वादा किया कि कृषि उन्नति योजना के तहत प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान 31 सौ रूपए में खरीदेंगे। साथ-साथ एकमुश्त भुगतान करेंगे। 12 हजार रूपए हर विवाहित महीला को देंगे।

18 लाख प्रधानमंत्री आवास योजना के घर बनाएंगे। प्रदेश के हर घर में निर्मल जल पहुंचाएंगे। तेंदुपत्ता संग्रहण में आदिवासियों को 55 सौ रूपए में खरीदेंगे। चरण पादुका योजना फिर चालू करेंगे। 45 सौ रूपए बोनस देंगे। भूमिहीन मजदूरों को दीनदयाल उपाध्याय कृषि योजना के तहत 10 हजार रूपए देंगे।

आयुष्मान योजना अंतर्गत प्रत्येक परिवार को 5 लाख की योजना देंगे ही साथ ही जरूरत पड़ने पर सीएम राहत कोष से 10 लाख तक दिया जाएगा। बीपीएल परिवार में बेटियों के जन्म पर डेढ़ लाख रूपए देंगे।

500 रूपए गैस सब्सिडी। छात्रों को डीबीटी के तहत निशुल्क बस किराया देंगे। भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच आयोग बनाएंगे। एम्स के तर्ज पर छत्तीसगढ़ में सिम्स व अस्पताल बनाएंगे। रोजगार युक्त पढ़ाई व स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जाएगी।

शक्तिपीठ परियोजना के तहत एक हजार किलो मीटर सड़क विकसित कर टूरिज्म के क्षेत्र में उंचाईयों पर ले जाएंगे। अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है। 22 जनवरी को पीएम मोदी उद्घाटना करने वाले है।

छत्तीसगढ़ में राम लला योजना के तहत लोगों को दर्शन कराएंगे। हर संभाग और हर विधानसभा स्तर पर भी घोषणा पत्र बनाया है।

Related Articles

Back to top button