छत्तीसगढ़

मतदाता जागरूकता के तहत रैली निकालकर लोगों को दिया मतदान का संदेश

गरियाबंद । कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा के निर्देशानुसार व जिला पंचायत सीईओ रीता यादव व नोडल अधिकारी बुद्धविलास सिंह के मार्गदर्शन में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान शुरू लगातार चलाया जा रहा है।

इसी तारतम्य में जिले के सभी हाई व हायर सेकंडरी स्कूलों के विद्यार्थियों ने साइकिल रैली निकाली गई तथा स्वीप कार्यक्रम के तहत गरियाबंद जिले में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य और 18 वर्ष की उम्र के सभी लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए मतदाता जागरूकता के विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके तहत 16 अक्टूबर को स्कूली बच्चों द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सायकल रैली निकालकर बच्चों ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो। इस अवसर पर नोडल अधिकारी बुद्धविलास सिंह ने स्वीप कार्यक्रम मनाने का उद्देश्य बताते हुए कहा कि लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता लाना आवश्यक है। मतदान के दिन ज़ब आप मतदान करने जाएं तो परिचय पत्र (इपिक कार्ड ) एवं फोटोयुक्त मतदाता पर्ची अवश्य लेकर जाये।

यह भी पढ़े :- मतदान के लिए उपयोग से पहले ईवीएम और वीवीपैट का दो बार किया जाता है रेंडमाइजेशन

फिंगेश्वर ब्लाक नोडल अधिकारी पूरन लाल साहू ने कहा कि सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में प्रत्येक मतदाता का वोट अमूल्य है तथा मतदान करना प्रत्येक मतदाता का कर्तव्य है। इसी तरह जिले में विशेष अभियान संकल्प गरियाबंद चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत प्रतिदिन विविध जागरूकता संबंधित गतिविधियां संपादित की जा रही है। इसके तहत आज राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन-बिहान गठित स्व सहायता समूह की महिलाओं ने शत प्रतिशत मतदान के लिए शपथ ली। साथ ही जिलावासियों को भी अपने मताधिकार का उपयोग करने प्रेरित किया। इसी तरह मंगलवार 17 अक्टूबर को जिले के सभी शासकीय कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारियों की ओर से सुबह 10 बजे मतदाता संकल्प लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button