छत्तीसगढ़

Bore Basi Day : कलेक्टर ने सीईओ के साथ किया बोरे बासी का सामूहिक सेवन

Bore Basi Day : महासमुंद कलेक्टर , जिला पंचायत सीईओ एस आलोक ,वन समिति के सदस्य एवं तेंदूपत्ता श्रमिकों ने कोडार के वन चेतना केंद्र में बोरे_बासी का सामूहिक सेवन किया। इस अवसर पर यहां घूमने आए आगंतुकों ने भी बासी खाकर श्रमिकों के प्रति सम्मान व्यक्त किया। Also Read – एसपी उदय किरण और कलेक्टर संजीव कुमार झा ने श्रमिकों के सम्मान में बोरेबासी खाया .

यह भी पढ़ें : Bore Basi Day : बोरे-बासी एक सस्ता पौष्टिक सुपर फ़ूड , बोरे- बासी ठंडा ठंडा कूल-कूल

राज्य भर में आज बोरे बासी तिहार की कई तस्वीरे सामने आ रही है। आम जनता आज बढ़ चढ़कर इस तिहार को सेलिब्रेट कर रहे है। छत्तीसगढ़ के मंत्री और विधायक भी श्रमिक दिवस के अवसर पर बोरे बासी का आनंद ले रहे है। सीएम बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर बोरे बासी तिहार मनाने का ऐलान किया है। आज प्रदेश में बोरे बासी तिहार मनाया जा रहा है।

सीएम बघेल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट शेयर करके बोरे बासी के फायदे गिनाए है। सीएम बघेल ने लिखा बोरे बासी खाके, मनाबो श्रम तिहार , गजब बिटामिन ले भरे, ए छत्तीसगढ़िया आहार। छत्तीसगढ़ में पारम्परिक रूप से मेहनतकशों के दैनिक भोजन का हिस्सा बोरे-बासी रहा है। बोरे बासी में सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। गर्मी के दिनों में शरीर को ठंडा रखने के साथ पाचन शक्ति बढ़ाने के लिए भी यह रामबाण है। इसे देखते हुए हमने पिछले साल से बोरे-बासी खाकर अपने पारंपरिक भोजन, संस्कृति और श्रमिकों के प्रति सम्मान प्रकट करने की शुरूआत की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button