खेल जगतछत्तीसगढ़

गिल्ली-डंडा खेलकर संसदीय सचिव ने की बस्तर में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरूआत

7 जिलों के 16 खेल विधाओं के 2400 खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा

Chhattisgarhiya Olympic : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के पांचवे चरण में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की स्पर्धाएं चल रही हैं। बस्तर संभाग में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक जगदलपुर के लालबाग खेल मैदान में 13 सितंबर को संसदीय सचिव रेखचंद जैन के मुख्य आतिथ्य में शुरू हुआ। उन्होंने गिल्ली-डंडा खेलकर बस्तर के संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का शुभारंभ किया। बस्तर संभाग के अंतर्गत आने वाले 7 जिलों के 16 विभिन्न खेल विधाओं में तीन आयु वर्ग के 2400 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़े : कोई भी परेशानी आये, सरकार 20 क्विंटल धान की खरीदी करेगी- मुख्यमंत्री

इस अवसर पर जैन ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक (Chhattisgarhiya Olympic) में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पारम्परिक खेल विधाओं की विरासत को पुनर्जीवित कर इन खेल विधाओं से नई पीढ़ी को जोड़ने का सार्थक प्रयास छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के पारम्परिक खेलों को बढ़ावा देने के साथ ही इन खेल विधाओं के जरिये प्रतिभाओं को उभारने का बेहतर अवसर सुलभ कराया है। उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के सभी खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य स्तर में अपना परचम लहरायें और बस्तर का नाम रोशन करें।

बस्तर संभाग के कमिश्नर श्याम धावड़े ने स्वागत उदबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें गांव से लेकर राज्य स्तर तक पारम्परिक खेलों के प्रतिभाओं को अपने दक्षता को प्रदर्शन करने मौका मिला है। आज हुए मुकाबले में बालक वर्ग में 0-18 वर्ष आयुवर्ग के 100 मीटर दौड़ में नारायणपुर जिले के राजेश कोर्राम ने प्रथम, कोण्डागांव के योगेश कोर्राम ने द्वितीय तथा दंतेवाड़ा जिले के अनिल तामो ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं उक्त आयु समूह के बालिका वर्ग में कांकेर जिले की तार्निका ने प्रथम, दंतेवाड़ा जिले की अक्षरा वेक ने दूसरा और बस्तर जिले की वेदवती कश्यप ने तीसरा स्थान अर्जित किया।

बस्तर संभाग में संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक (Chhattisgarhiya Olympic) 13 एवं 14 सितम्बर तक आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर कलेक्टर विजय दयाराम के.,सभापति नगर पालिक निगम जगदलपुर श्रीमती कविता साहू, सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे, सहित सभी 7 जिलों के खेल प्रशिक्षक, खिलाड़ी और बड़ी संख्या में खेल प्रेमी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button