छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भरोसे की सरकार है, ये मोदी का गुजरात माडल नहीं : खरगे

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के ग्राम ठेकवा में कांग्रेस के भरोसे का सम्मेलन शुरू हो गया है. सम्मेलन में मुख्य अतिथि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंच पर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने हाथ दिखाकर लोगों का अभिवादन किया. इसके बाद राज्य गीत हुआ.

यह भी पढ़े : अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर विशेष लेख : साक्षरता सशक्त समाज के निर्माण के लिए आवश्यक

मल्लिकार्जुन खरगे ने जय जोहार, जय छत्तीसगढ़ से संबोधन की शुरुआत की. उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भरोसे की सरकार है. ये गरीबों, पिछड़ों, आदिवासी और किसानों की सरकार है. ये मोदी का गुजरात माडल नहीं है. कांग्रेस पार्टी और भूपेश बघेल सरकार का माडल है.

खरगे ने कहा, छत्तीसगढ़ के लोगों के आशीर्वाद से मैं कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया हूं. उन्होंने छत्तीसगढ़ में ईडी-आइटी के छापे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, जब रायपुर में कांग्रेस का अधिवेशन हुआ उसी दिन पार्टी के लोगों के यहां ईडी का छापा डाला गया. ये छापे कांग्रेस के लोगों को डराने के लिए मारा गया. लेकिन छत्तीसगढ़ के लोग डरने वाले नहीं हैं. अगर हम कांग्रेस के लोग डरते तो इंदिरा गांधी, राजीव गांधी अपनी जान नहीं देते.

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, पूरे प्रदेश में भरोसे का सम्मेलन हो रहा है. भरोसा करना बहुत बड़ी बात है. लेकिन कांग्रेस सरकार पर जनता ने भरोसा किया है. भरोसा है, क्योंकि किसानों का कर्जा माफ किया है. 25 सौ में धान खरीदी किया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से जो कहा वो सरकार ने किया. कोटवारों का मानदेय दिया है. इसके बाद सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा, गढ़बो छत्तीसगढ़ का सपना अभी पूरा नहीं हुआ है. इसलिए 2023 में कांग्रेस की सरकार बनाए. इसके बाद डिप्?टी टीएस सिंहदेव ने सम्मेलन को संबोधित किया.

1867 कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया जाएगा

राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम ठेकवा में भरोसे का सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में नेता प्रतिपक्ष राज्यसभा मल्लिकार्जुन खडग़े और कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी एवं खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई जिले के लिए 355 करोड़ 23 लाख रुपये की लागत के कुल 1 हजार 867 के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया . जिसमें 177 करोड़ 86 लाख रुपये के 1 हजार 691 कार्यों का भूमिपूजन एवं 177 करोड़ 36 लाख रुपये के 176 कार्यों का लोकार्पण शामिल है.

Related Articles

Back to top button