छत्तीसगढ़

CG NEWS : सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण सत्यापन कार्य 24 से 29 जुलाई तक

दंतेवाड़ा । कलेक्टर नंदनवार के निर्देशन व जिला पंचायत सीईओ कुमार बिश्वरंजन के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण (Socioeconomic Survey) 2023 का 24 जुलाई से गांव- गांव में परिवारों का सत्यापन का कार्य शुरू किया जाएगा। सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण में दंतेवाड़ा जिले के सत्यापन लक्ष्य 13 हजार 16 दिया गया था। इसको लेकर रविवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ, बीईओ, जिला मास्टर ट्रेनर्स सहित पटवारी, सचिव के अमले को सर्वे के दौरान भरी जाने वाली जानकारी से अवगत कराया गया।

यह भी पढ़े :- इंडिया रूरल कोलोक्वि: ग्रामीण गरीबी और असमानता की चुनौतियों पर हुआ संवाद

जिला पंचायत में प्रशिक्षण के दौरान बताया कि छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण (Socioeconomic Survey) किया गया था, जिसमें परिवारों की ओर से दी गई जानकारी का सत्यापन किया जाना है। उन्होंने बताया कि यह कोई नवीन सर्वे नहीं है बल्कि पूर्व में किये गये सर्वेक्षण का ही सत्यापन है। उन्होंने कहा कि सत्यापन दल आज दिए जा रहे प्रशिक्षण को गंभीरता के साथ पूर्ण करें और सत्यापन के दौरान भरी जाने वाली जानकारी को प्रपत्र व एप के माध्यम से अच्छी तरह से भरवाएं।

उन्होंने कहा कि जिले में किये गये सर्वेक्षण (Socioeconomic Survey) कार्य के सत्यापन के लिए पूर्व में गठित दलों से कराया जाना है, इसके साथ ही पटवारी, ग्राम पंचायत सचिव भी इसमें सदस्य होंगे, सत्यापन दल को परिवारों की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। इस आधार पर वह जानकारी का सत्यापन करेंगे। बैठक के दौरान सहायक संचालक पंचायत मिथिलेश किसान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button