कॅरियर टिप्सछत्तीसगढ़

दंत चिकित्सकों को 2 साल ग्रामीण क्षेत्र में किया जाएगा पदस्थ – सीएम बघेल

रायुपर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है। दन्त चिकित्सकों (Dentist) को 2 साल ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थ किया जाएगा। आगे युवाओं से भेंट-मुलाकात में सीएम ने कहा कि पुरखों के सपनों को साकार करने के लिए हम छत्तीसगढ़ को आगे बढाने के लिए काम करना है। छत्तीसगढ़ का नाम देश और दुनियाभर में होना चाहिए।

डॉ. सुयश बघेल ने कहा, आपका बहुत बहुत आभार कि अपने इतना सुंदर मौका हमें प्रदान किया। मैं डेंटल की पढ़ाई कर रहे युवाओं की ओर से सवाल पूछ रहा हूँ। आपने हमारा स्टायफण्ड बढ़ाकर एमबीबीएस की तरह किया, आपका बहुत बहुत धन्यवाद। शासकीय दांत चिकित्सा महाविद्यालय में इंटर्न की भर्ती को लेकर अनुरोध किया, कहा कि एमबीबीएस की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में 2 सेवा देने का मौका डेंटल स्टूडेंट को मिले। वही इंटर्नशिप कर रही छात्रा समृद्धि शुक्ला ने कहा हमारे कॉलेज में छात्रावास की व्यवस्था नहीं है मुख्यमंत्री ने छात्रावास की व्यवस्था करने के लिए सहमति दी.

महासमुंद से आई युवा प्रतिनिधि वर्षा गजेंद्र ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आपने नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने के लिए यहां की चार चिन्हारी नरवा गरवा घुरवा और बाड़ी को प्रोत्साहन दिया। आपने जैविक खेती को प्रोत्साहन दिया। नवा छत्तीसगढ़ बनाने युवा वर्ग आपके साथ हैं। गरियाबंद की इंद्राणी साहू ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में मोर सपना के छत्तीसगढ़ शीर्षक से कविता सुनाई। Dentist

पीएससी की तैयारी कर रहे छात्र प्रणव कुमार ने प्रारंभिक परीक्षा की मार्कशीट जारी करने तथा पारदर्शिता के लिए उचित उपाय करने की बात कही। मुख्यमंत्री ने इस पर अमल करने का आश्वासन दिया। वही अंजनी चंद्रवंशी छत्तीसगढ़ी विषय में स्नातकोत्तर कर रही है। उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा के अध्यापक हेतु भर्ती लिये जाने की मांग की। मुख्यमंत्री ने इस पर सहमति दी। आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरखों के सपनों को साकार करने के लिए हम छत्तीसगढ़ को आगे बढाने के लिए काम करना है. छत्तीसगढ़ का नाम देश और दुनियाभर में होना चाहिए। Dentist

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर संभाग के युवाओं से भेंट-मुलाकात कर रहे हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन राजधानी रायपुर स्थित बलबीर सिंह जुनेजा इण्डोर स्टेडियम में हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश संभाग के पांचो जिलों से आए युवाओं, महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं, मितान क्लब के सदस्यों, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें प्रतिभागियों सहित अन्य सभी युवाओं से बातचीत कर रहें हैं।

Related Articles

Back to top button