अरपा टाइम्स

Manipur Violence : मणिपुर में गुस्साई भीड़ ने BJP के विधायक पर किया हमला, हालत गंभीर

Manipur Violence : मणिपुर में मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने की मांग को लेकर जारी धरना-प्रदर्शन के दौरान उग्र भीड़ ने प्रदेश की राजधानी इंफाल में भारतीय जनता पार्टी के विधायक वुंगजागिन वाल्टे पर हमला कर दिया। विधायक वाल्टे की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। वाल्टे पर हमला उस समय हुआ जब वे मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से मुलाकात करके सचिवालय से वापस लौट रहे थे, इसी दौरान उग्र भीड़ ने उनपर हमला कर दिया।

यह भी पढ़े : Manipur Violence : मणिपुर में गुस्साई भीड़ ने BJP के विधायक पर किया हमला, हालत गंभीर

प्रदेश में आदिवासियों और मैतेई समुदाय के बीच चल रही हिंसा के बीच आर्टिकल 355 को लागू कर दिया गया है। बता दे कि वाल्टे फेरजवाल जिले के थानलोन से तीन बार के विधायक हैं। रिपोर्ट के अनुसार विधायक और उनके ड्राइवपर लोगों ने हमला कर दिया। हालांकि किसी तरह से वाल्टे को वहां से बाहर निकालने में पीएसओ सफल रहे। Manipur Violence

रिम्स में चल रहा है घायल विधायक का इलाज

विधायक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इंफाल के क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि भाजपा विधायक वाल्टे कुकी समुदाय से हैं। वे पिछली भाजपा सरकार में मणिपुर के जनजातीय मामलों और पहाड़ी मंत्री थे।

बता दें कि ऑल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर (एटीएसयूएम) ने बुधवार को राज्य के दस पहाड़ी जिलों में गैर-आदिवासी मैतेई की मांग के विरोध में एक ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ का आयोजन किया था। Manipur Violence

वाल्टे प्रदेश में आदिवासी मामलों के मंत्री थे। मणिपुर हिंसा के दौरान कई दुकानों और घर में आग लगा दी। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने लोगों से अपील की है कि शांति बनाए रखे और। उन्होंने कहा कि संपत्ति के साथ लोगों की जान को नुकसान हुआ है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मणिपुर के राज्पाल ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की अनुमति देते हुए कहा कि आपात स्थिति में दंगाइयों को गोली मार दी जाए। प्रदेश में मोबाइल सेवा को बंद कर दिया गया है ताकि अफवाह को फैलने से रोका जा सके।

यह भी पढ़े : Murder Case : पुरानी रंजिश में 5 लोगों को गोलियों से भूना, सभी एक ही परिवार के

Related Articles

Back to top button