छत्तीसगढ़

जिले में प्रत्येक विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा परिवारों का बनेगा पक्का मकान : उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा

कवर्धा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जिले के बोड़ला विकासखंड में आयोजित विशेष रूप से कमजोर जनजाति समूह पीवीजीटी के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए प्रारंभ की गई प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान (पीएम जनमन) योजना के मेगा शिविर में वचुअर्ल माध्यम से जुड़े।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा पीएम जनमन योजना के मेगा शिविर में शामिल हुए। उन्होंने शिविर में आए हितग्राहियों को योजना के तहत लाभान्वित किया। उन्होंने विकसित भारत के तहत संकल्प दिलाई तथा योजना के संबंध में विभिन्न विभागों द्वारा लगाएं गए स्टॉलों का अवलोकन किया। उपमुख्यमंत्री सहित जनप्रतिनिधि, विशेष पिछड़ी जनजाति के हितग्राहियों, अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन को सुना।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की योजनाएं अति पिछड़े जनजातीय लोगों तक पहुंचे, यही पीएम-जनमन महाअभियान का उद्देश्य है। उन्होंने कहा, सरकार पूरी ताकत लगा रही है कि हमारे अति पिछड़े जनजातीय भाई-बहनों तक सरकार की हर योजना जल्द से जल्द पहुंचे। मेरा कोई अति पिछड़ा भाई-बहन अब सरकार की योजना के लाभ से छूटेगा नहीं। उन्होंने कहा कि सिर्फ दो महीने में ही पीएम-जनमन अभियान ने वह लक्ष्य हासिल करने शुरू कर दिए हैं जो पहले कभी कोई नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि जनजातीय समुदाय की भावी पीढ़ियों को अब किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए उनकी सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

Related Articles

Back to top button