छत्तीसगढ़

सीएम बघेल का पीएम मोदी पर पलटवार, कहा- केंद्र ने छत्‍तीसगढ़ को एक भी पैसा नहीं दिया, लेकिन चुनावी भाषण जरूर देकर गए

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनाव (elections in chhattisgarh) को कुछ ही दिन रह गए है। इसी कड़ी में सभी राजनेतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गए है। कल (7 जुलाई) प्रधानमंत्री मोदी भी छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे। यहां उन्होंने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। साथ ही कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे। वहीं इस पर आज सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। सीएम बघेल ने रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार को कई मुद्दों पर घेरा। उन्‍होंने कहा, केंद्र ने छत्‍तीसगढ़ को एक भी पैसा नहीं दिया, लेकिन चुनावी भाषण जरूर देकर गए हैं।

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल की देशभर में हो रही चर्चा – मुख्यमंत्री बघेल

इसके साथ ही सीएम बघेल ने भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री मोदी को घेरा। मुख्‍यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने रायपुर में भाजपा की रैली में बहुत जोर-शोर से भ्रष्‍टाचार का मुद्दा उठाया था। पीएम मोदी भ्रष्‍टाचार पर जीरो टालरेंस की बात जरूर करते हैं, लेकिन जिनके ऊपर भ्रष्‍टाचार के आरोप हैं, भाजपा उन्‍हीं के साथ गठबंधन करती है। केंद्र विपक्षी दलों के लिए ईडी और आइटी का दुरुपयोग कर रही है। elections in chhattisgarh

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर भाषण में इसको कहेंगे, हम लोग किसी को प्रजातंत्र के मानने वाले लोग हैं। प्रजातंत्र की स्थापना कांग्रेस शासनकाल में हुई है। प्रजातांत्रिक तरीके से चलने वाले लोग हैं। सबको जोड़ कर चलने वाले लोग हैं। नफरत के बाजार में भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत हुई। नफरत पर आने वाले प्रधानमंत्री हैं।

वहीं बघेल ने कहा कि मोदी की सभा में कल छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो दिखने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिछले बार अमित शाह आए थे। हरेली के दिन वह साइंस कॉलेज मैदान में बैल की पूजा कर रहे थे। उसके पहले 15 साल नहीं किए थे। कल छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो लगी थी। पहले कभी नहीं लगाया। elections in chhattisgarh

रायपुर रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा था निशाना

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने रायपुर के साइंस कालेज मैदान में कांग्रेस समेत अन्‍य विपक्षी दलों पर जमकर बरसे। विजय संकल्‍प रैली में उन्‍होंने कहा, छत्‍तीसगढ़ में चार साल में फिर सिद्ध हुआ कि कांग्रेस के कोर-कोर में करप्‍शन है। करप्‍शन के बिना कांग्रेस सांसा भी नहीं ले सकती। कांग्रेस की विचारधारा ही करप्‍शन है। जब मैं यह कहता हूं तो लोग मुझे भला बुरा कहते हैं। यह बात का प्रमाण है कि हमारी सरकार सही दिशा में आगे बढ़ रही है।

Related Articles

Back to top button