छत्तीसगढ़

गृह मंत्री शर्मा ने SI भर्ती के अभ्यर्थियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए की बात, बताया कब जारी होगा रिजल्ट

Home Minister Vijay Sharma :  राजधानी रायपुर में इच्छामृत्यु या नौकरी की माँग को लेकर अड़े सब इंस्पेक्टर (SI) अभ्यर्थी अंततः घर लौट गए हैं। गृहमंत्री विजय शर्मा (Home Minister Vijay Sharma) ने अभ्यर्थियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अभ्यर्थियों की चिंताओं और सवालों का समाधान किया और उन्हें आश्वस्त किया कि भर्ती का रिजल्ट 4 सितंबर तक जारी कर दिया जाएगा। गृहमंत्री विजय शर्मा ने अभ्यर्थियों से धैर्य बनाए रखने की अपील की और भरोसा दिलाया कि उनकी समस्याओं पर गंभीरता से ध्यान दिया जा रहा है।

बता दें कि साल 2018 में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा शुरू हुई थी, लेकिन 6 साल बाद भी अब तक कोई भी परिणाम जारी नहीं किया गया है। तब से लेकर अब तक सैकड़ों अभ्यर्थी राजधानी के सड़कों पर धरना प्रदर्शन और कैंडल मार्च कर सरकार से जल्द से जल्द भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे थे, कोरोना काल के दौरान महामारी की वजह से यह आंदोलन फीका पड़ गया। इसके बाद साल 2022 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के दौरान जून-जुलाई 2022 में शारीरिक नापजोक, 29 जनवरी 2023 को प्रारम्भिक परीक्षा आयोजित की गई थी, वहीं 26 मई 2023 से 29 मई 2023 तक मुख्य परीक्षा चली, शारीरिक दक्षता परीक्षा 18 जुलाई 2023 से 30 जुलाई 2023 तक हुई और साक्षात्कार परीक्षा 17 अगस्त 2023 से 08 सितंबर 2023 तक आयोजित किया गया। सभी प्रक्रियाएं पूरी हो जाने के बावजूद रिज़ल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया है, जिससे अभ्यर्थियों में निराशा बनी हुई है।

गृह मंत्री (Home Minister Vijay Sharma) के आश्वासन के बावजूद अभ्यर्थियों का कहना है कि इससे पहले भी कई बार तारीखें दी गई थी और एक बार फिर उन्हें सिर्फ़ एक और तारीख दी गई है, अब देखने की बात यह होगी की इस बार क्या होता है।

Related Articles

Back to top button